Top Stories

यूपी में थम गई बरसात, वापसी कर रहा है मानसून, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

Rain is ending in UP, know how the weather will be today
x

यूपी में थम गई बरसात, वापसी कर रहा है मानसून, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम।

उत्तर प्रदेश में आज तेज धूप रहने वाली है, यूपी के लगभग सभी जिलों में आज मौसम शुष्क रहेगा, बारिश की सम्भावना न के बराबर है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में अब मानसून अपने आखिरी पड़ाव पर है। धीरे-धीरे पूरे यूपी में बारिश कम हो रही है। कई इलाकों में मौसम साफ बना हुआ है> आसमान में बादल नहीं हैं, और सुबह से ही खिली हुई धूप निकल रही है। वहीं देश के कई दूसरे राज्यों से भी मानसून वापसी कर रहा है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी के ज्यादातर जिलों में आज 28 सितंबर को मौसम शुष्क बना रहेगा, वहीं पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार सितंबर के महीना खत्म होते-होते ज्यादातर प्रदेश के हिस्सों में मौसम शुष्क ही रहने के आसार हैं। लेकिन इन दिनों पूर्वी यूपी के कुछ हिस्से ऐसे हैं जहां पुरवाई हवाएं चल रही है। जिसकी वजह से मौसम में नमी बनी हुआ है। इन इलाकों में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश भी देखने को मिल रही है। आज भी यहां कुछ जगहों पर बारिश हो सकती हैं।

ज्यादातर जिलों में मौसम रहेगा शुष्क

आज पश्चिमी यूपी के लगभग सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेने वाला है। पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानो पर बारिश, गरज के साथ बौछारे पड़ने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना भी बनी हुई है। ऐसे में इन इलाकों में लोगों को सावधान रहने की जरुरत है। 30 सितंबर तक पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा। इसके बाद एक और दो अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में एक बार फिर से बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना है, लेकिन तेज बारिश नहीं होगी।

यूपी के चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, जौनपुर, संत रविदास नगर, जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली में आज एक एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मिर्जापुर व सोनभद्र में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है। बाकी पूरे प्रदेश में आज मौसम शुष्क बना रहेगा।

Alos Read: प्रो.केसी लाल हुए सम्मानित,साहित्य के क्षेत्र में मिला स्वर्ण पदक

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story